रायपुर
युवाओं को संगीत के क्षेत्र में आगे बढ?े के लिए कोरोना महामारी को देखते हुए आनलाइन प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। इसी कड़ी में इमरांस सुपर मैलोडियस वाइस प्रजेंटस आनलाइन गजल प्रतियोगिता के सीजन छह का आयोजन किया गया। इसमें छत्तीसगढ़ समेत अन्य राज्यों से कुल 160 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया।

आयोजनकतार्ओं ने बताया कि प्रतियोगिता में 80 प्रतिभागियों को उनकी गायकी के हिसाब से रैंक दिया गया। इस प्रतियोगिता में कुछ प्रतिभागियों को स्पेशल अवार्ड भी दिए गए। इसमें प्रथम पुरस्कार मुंबई के आर्यन तिवारी, द्वितीय पुरस्कार पटना के अमित कुमार और तृतीय नागपुर के सोहम पत्तीदार को दिया। साथ ही सभी प्रतिभागियों को ई-सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया।

बता दें कि यह आयोजन युवाओं को संगीत के क्षेत्र में आगे बढ?े के लिए कई वर्गों में हर साल आयोजित किया जाता है। वहीं, इस बार कोरोना महामारी को देखते हुए फ्री आनलाइन गजल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। कोरोना महामारी की वजह से लोग घरों में रहने के लिए मजबूर हो गए हैं और शारीरिक दूरी के नियमों चलते बड़े पैमाने पर कोई आयोजन नहीं किया जा रहा है।

इमरांस सुपर मैलोडियस वाइस फ्री आनलाइन देश भक्ती गीतों का प्रतियोगिता सीजन सात आयोजित किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के लिए वीडियो भेजन की आखरी तारीख 20 जनवरी निर्धारित की गई है। प्रतिभागी 7869480078 पर अपने वीडियो को वाट्सएप के जरिये भेज सकते हैं। इस प्रतियोगिता में सभी वर्ग के लोग भाग ले सकते है। इसके बाद उत्कृष्ट गायन का चयन किया जाएगा।

Source : Agency